How to stop windows update in windows 10 in hindi

How to stop windows update in windows 10 in hindi
How to stop windows updating in windwows 10
Windows 10 में विंडोज 7 की तरह, control panel में windows update की option नहीं है। ऐसे में windows 10 में microsoft द्वारा आने वाले updates को रोकना अथवा बंद करना मुस्किल हो गया है क्यूंकि windows 10 में तो "Never check for updates" की वाली setting आपको कहीं नहीं मिलेगी। हमारे घर के computers में तो हम विंडोज का pirate version install है और दूसरा विंडोज के updates इतने बड़े होते हैं size में के उहने install करना ज्यादातर user के लिए बहुत मुस्किल है फिर भी कुछ tricks हैं जिन की help से हम windows 10 को अपने आप intenet पर update होने से रोक सकते हैं। जानते हैं कैसे बंद करें windows 10 के updates.

How to stop windows update in windows 10

Note: कुछ days के बाद, windows की update service किसी software की वजह से और अपने आप भी द्वारा से start हो जाती है, आपको यह process फिर से भी करना पड़ सकता है लेकिन यह पक्का नहीं है के update service दुबारा start होएगी, नहीं भी हो सकती।

Other's Method

windows 10 की services आप आपने antivirus की firewall से भी block कर सकते हैं लेकिन इसके लिए आपके antivirus में firewall होना जरूरी है और एक method है net balancer and net limiter जैसे software जो आपके computer पर internet की traffic को control में रखते, इन से भी आप windows 10 के updates off कर सकते हैं। यह software आप को आसानी से google पर search करने से मिल जाएंगे।
Share on Google Plus

About Lakhvir Singh

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment